NewSuryaTime

Apple launches iPad mini in India: कीमत, फीचर्स और अधिक

apple ipad mini

Apple ने भारत में नया iPad mini लॉन्च कर दिया है। Apple का सबसे छोटा iPad A17 Pro चिप द्वारा संचालित है, जिसका मतलब है कि यह Apple इंटेलिजेंस फीचर्स को चलाने में सक्षम होगा।

Apple iPad mini: कीमत और उपलब्धता

नीले, बैंगनी, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे रंग में उपलब्ध, नए iPad मिनी की कीमत वाई-फाई मॉडल के लिए 49,900 रुपये और वाई-फाई + सेल्युलर मॉडल के लिए 64,900 रुपये से शुरू होती है। नए iPad मिनी की स्टोरेज 128GB है – जो पिछली पीढ़ी के स्टोरेज से दोगुनी है। नया iPad मिनी 256GB और 512GB कॉन्फ़िगरेशन में भी उपलब्ध है। ग्राहक आज नए iPad मिनी को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, जिसकी उपलब्धता बुधवार, 23 अक्टूबर से शुरू होगी।

Apple iPad mini: मुख्य विशेषताएं

आईपैड मिनी में 8.3 इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है। ऐप्पल का कहना है कि A17 प्रो प्रोसेसर सबसे ज़्यादा मांग वाले कामों के लिए भी बहुत ज़्यादा परफॉरमेंस देता है, जिसमें तेज़ CPU और GPU, पिछली पीढ़ी के आईपैड मिनी की तुलना में 2 गुना तेज़ न्यूरल इंजन और ऐप्पल इंटेलिजेंस का सपोर्ट है।

Apple iPad mini Apple Pencil Pro को भी सपोर्ट करता है। इसमें 12MP का वाइड बैक कैमरा है जो स्मार्ट HDR 4 को सपोर्ट करता है। शक्तिशाली 16-कोर न्यूरल इंजन का उपयोग करते हुए, नया iPad मिनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग करके कैमरा ऐप में ही दस्तावेज़ों को स्वचालित रूप से पहचान लेता है और दस्तावेज़ से छाया हटाने के लिए नए ट्रू टोन फ़्लैश का उपयोग कर सकता है। इसमें 12MP का अल्ट्रा वाइड फ्रंट-फेसिंग कैमरा भी है।

Apple के अनुसार, नए iPad mini में पूरे दिन चलने वाली बैटरी लाइफ़ है। नया iPad मिनी वाई-फाई 6E को सपोर्ट करता है, जो पिछली पीढ़ी की तुलना में दोगुना परफॉरमेंस देता है, जिससे यूज़र फ़ाइलें डाउनलोड कर सकते हैं, ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं और मूवीज़ को और भी तेज़ी से स्ट्रीम कर सकते हैं।

Exit mobile version