NewSuryaTime

Akshay Kumar: A Journey Through Bollywood’s Versatile Superstar’s Career and Impact

Akshay Kumar

Akshay Kumar के बारे में अधिक जानकारी

Akshay Kumar एक बॉलीवुड सुपरस्टार हैं। Akshay Kumar हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में हैं। एक फिल्म के लिए खिलाड़ी कुमार मोटी फीस लेते हैं।

भारतीय सिनेमा में हाई-ऑक्टेन एक्शन दृश्यों से लेकर अपनी कॉमिक टाइमिंग तक, बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ Akshay Kumar सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं। 3 दशकों से अधिक के शानदार अभिनय करियर के साथ, अक्षय ने अपनी कड़ी मेहनत, समर्पण और अनुशासन से अपने लिए एक ब्रांड बनाया है। हालांकि, पिछले कुछ सालों से Akshay Kumar का करियर पटरी से उतर गया है। इसके बावजूद एक्टर के स्टारडम में कोई कमी नहीं आई है. आज यहां आइए उसका कुल संपत्ति के बारे में जानते हैं।

साल 1991 में Akshay Kumar ने फिल्म सौगंध से बॉलीवुड में डेब्यू किया। “खिलाड़ी” फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड का सुपरस्टार बना दिया। इसके बाद उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। जी हां, कोविड के बाद से उसका सितारे मुश्किल में हैं। बैक टू बैक एक्टर की कई फिल्में फ्लॉप रही हैं, लेकिन फिर भी खिलाड़ी कुमार की शान में कोई कमी नहीं आई है।

पिछले कुछ सालों में कई फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद Akshay Kumar बॉलीवुड के भरोसेमंद अभिनेताओं में से हैं। फोर्ब्स द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता की वर्तमान कुल संपत्ति लगभग 2,500 करोड़ रुपये होने का अनुमान है!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Akshay Kumar कथित तौर पर अपनी हर फिल्म के लिए 60 से 140 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। उनकी आखिरी रिलीज ‘खेल खेल में’ के लिए, अक्की को कथित तौर पर लगभग 60 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

Akshay Kumar की ज्यादातर कमाई फिल्मों के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Akshay Kumar प्रति पेड ब्रांड डील करीब 5-6 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

Akshay Kumar अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना और अपने दो बच्चों के साथ जुहू में एक लक्जरी समुद्र के सामने वाले डुप्लेक्स में रहते हैं। हाउसिंग डॉट कॉम के अनुसार उनके अल्ट्रा-लक्जरी घर की कीमत 60 करोड़ रुपये है।

Akshay Kumar के पास कई शानदार कारें भी हैं। उनके कार संग्रह में एक पोर्श, एक मर्सिडीज-बेंज, रोल्स रॉयस फैंटम VII (मूल्य 8.99 – 10.48 करोड़ रुपये), एक बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी (मूल्य 3.57 करोड़ रुपये) और एक होंडा सीआरवी शामिल हैं।अक्षय कुमार के पास 260 करोड़ रुपए का प्राइवेट जेट बी है।

इस साल Akshay Kumar की अब तक तीन फिल्में रिलीज हो चुकी हैं- सरफिरा, बड़े मियां छोटे मियां और खेल खेल में, तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई हैं।अक्षय कुमार के पास वेलकम टू द जंगल, हेरा फेरी 3, सिंघम अगेन, जॉली एलएलबी 3, सिंघम अगेन, सी. शंकरन नायर की बायोपिक, अक्षय कुमार की ‘स्काई फोर्स’ रिलीज होने वाली है।

Akashay Kumar के पास उनके प्रशंसकों के लिए कुछ और मनोरंजक फिल्में आने वाली हैं। अक्षय ने अब अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा की है। अपने जन्मदिन पर, उन्होंने 14 साल बाद भूत बांग्ला पर एक बार फिर प्रियदर्शन के साथ सहयोग करने की घोषणा की।अक्षय कुमार और प्रियदर्शन का काम का रिश्ता बहुत पुराना है। इन दोनों ने भूल भुलैया, हेरा फेरी, भागम भाग और गरम मसाला जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। भूत बांग्ला 2025 में रिलीज होने वाली है। यह फिल्म प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित है और एकता कपूर की बालाजी टेलीफिल्म्स और अक्षय कुमार की केप ऑफ गुड फिल्म्स द्वारा संचालित है।

जैसे ही Akshay Kumar ने सोशल मीडिया पर अपनी अगली फिल्म की घोषणा की, अभिनेता ने लिखा, “साल दर साल मेरे जन्मदिन पर आपके प्यार के लिए धन्यवाद! इस साल का जश्न ‘भूत बांग्ला’ के फर्स्ट लुक के साथ! मैं 14 साल बाद प्रियदर्शन के साथ फिर से जुड़ने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। इस स्वप्निल सहयोग को काफी समय हो गया है… इस अविश्वसनीय यात्रा को आप सभी के साथ साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। जादू के लिए बने रहें!”

Exit mobile version