Former Indian cricketer Ajay Jadeja declared heir to Jamnagar throne

Ajay Jadeja

पूर्व भारतीय क्रिकेटर Ajay Jadeja को नवानगर का अगला जाम साहब नियुक्त किया गया है, जिसे अब जामनगर, गुजरात के नाम से जाना जाता है। वर्तमान महाराजा जाम साहब शत्रुसल्यसिंहजी दिग्विजयसिंहजी जडेजा ने 11 अक्टूबर को जारी एक बयान में इसकी आधिकारिक घोषणा की।

Ajay Jadeja को गुजरात की रियासत नवानगर का नया जाम साहब नियुक्त किया गया

पत्र में महाराजा ने वनवास के बाद पांडवों की जीत के प्रतीक दशहरा उत्सव के महत्व पर प्रकाश डाला और लंबे समय से चली आ रही दुविधा को हल करने पर अपनी खुशी व्यक्त की।

“मुझे खुशी है कि अजय जडेजा नवानगर के नए जाम साहब होंगे। जाम साहब शत्रुसल्यासिंहजी ने कहा, “मुझे विश्वास है कि यह जामनगर के लोगों के लिए वरदान साबित होगा।”

भारतीय क्रिकेट के एक प्रमुख व्यक्ति Ajay Jadeja ने 1992 से 2000 तक खेला और राष्ट्रीय टीम के उप-कप्तान के रूप में कार्य किया। मैच फिक्सिंग कांड में शामिल होने के कारण उनका करियर छोटा हो गया, जिसके कारण उन्हें क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया। हालांकि, 2003 में दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रतिबंध हटा दिया, हालांकि जडेजा ने मैदान पर वापस नहीं लौटने का फैसला किया। तब से, उन्होंने विभिन्न आईपीएल टीमों का मार्गदर्शन किया है और हाल ही में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच के रूप में कार्य किया है।

जाम साहब के रूप में Ajay Jadeja की नई भूमिका उन्हें एक ऐतिहासिक विरासत में लाती है, और कई लोग जामनगर के लोगों के लिए उनके योगदान की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

Leave a Comment