Abhishek Kumar, Talanted a village boy, got a job in Google with a salary of Rs 2 crore

कहते हैं कि प्रतिभा झोपड़ी में पैदा होती है और महल में चमकती है। इसका उदाहरण बिहार के एक गांव के लड़के Abhishek को गूगल में 2.07 करोड़ रुपये सालाना सैलरी वाली नौकरी मिली है। हर किसी के लिए प्रेरणास्रोत गांव के लड़के Abhishek की कहानी london तक पहुंचती है….

जब बारिश होती है, घर में पानी टपकता है, पिता अदालत में एक गरीब वकील हैं, माँ एक गृहिणी हैं, पिता पढ़ाई कर रहे दो भाइयों का खर्च उठाने के लिए संघर्ष करते हैं, और इसी कारण उन्हें एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में चुना गया था। दो भाइयों की तरह पढ़ने की चाहत, इस तरह उनका सालाना पैकेज है 2.08 करोड़ रुपये!
Abhishek के पिता इंद्रदेव यादव जमाई सिविल कोर्ट में वकील हैं, मां मंजू देवी बिहार के जमाई जिल्ले में एक गृहिणी हैं। Abhishek kumar चालू की यह नसीहत कि गरीबी के बावजूद बच्चे खूब पढ़ें, चुनौतियों और समस्याओं के बीच सफलता हासिल करें, अब बेमानी हो गई है।
सबसे पहले एक छोटी सी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करना शुरू किया। आधार, 2022 में उनकी जिंदगी बदल गई।

Abhishek Kumar अमेजन में भी कर चुके हैं काम

उन्हें अमेज़ॅन कंपनी के बर्लिन कार्यालय में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करने का प्रस्ताव मिला। Abhishek Kumar को पहले ही 1.07 करोड़ रुपये का पैकेज मिला।सॉफ्टवेयर इंजीनियर नौकरी के दौरान ही अपनी मेहनत और लगन के बल पर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहे फिर जब गूगल में मौका मिला, तो पांच फेज के इंटरव्यू में सफलता पाते हुए 2 करोड़ 7 लाख पैकेज का ऑफर मिल गया. अभिषेक अब गूगल के लंदन ऑफिस में काम करने के लिए इंडिया से उड़ान भरेंगे.

Abhishek Family:

  • पिता-इंद्रदेव यादव
  • माता-मंजूदेवी
  • शिक्षण-पटना में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री

अभिषेक ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देते हुए कहा, “मेरे माता-पिता मेरे समर्थन के स्तंभ रहे हैं। उनके प्रोत्साहन ने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।” उनके बड़े भाई, जो वर्तमान में दिल्ली में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, भी परिवार की खुशी में शामिल हैं।

गर्व से चमकते हुए मंजू देवी ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे अपने बेटे पर बहुत गर्व है। उसने वह हासिल किया है जिसका कई लोग केवल सपना देख सकते हैं।” इस बीच, उनके पिता, इंद्रदेव यादव ने भी इसी तरह की भावनाएं व्यक्त कीं, “मैंने हमेशा अपने बेटे को अपने काम के प्रति केंद्रित और समर्पित रहने के लिए कहा था। आज उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई है और वह लंदन में गूगल के साथ काम करने जा रहे हैं।”

Leave a Comment