Ahan Shetty joins Border 2 cast

वरुण धवन और दिलजीत दोसांझ के बाद, अभिनेता Ahan Shetty सनी देओल की बॉर्डर 2 के कलाकारों में शामिल हो गए हैं, जो 1997 की युद्ध फिल्म की अगली कड़ी है जिसमें उनके पिता सुनील शेट्टी थे।

Ahan Shetty: Movies, Career, and Personal Life

28 वर्षीय अभिनेता Ahan Shetty ने इंस्टाग्राम पर अपने किरदार के टीज़र के साथ एक नोट में लिखा, “बॉर्डर एक फिल्म से कहीं अधिक है – यह एक विरासत, एक भावना और एक सपने के सच होने जैसा है।” “विडंबना है कि जीवन कैसे काम करता है – बॉर्डर के साथ मेरी यात्रा 29 साल पहले शुरू हुई, जब माँ मेरे गर्भवती होने पर सेट पर पिताजी से मिलने गईं। मैं ओपी दत्ता की पौराणिक कहानियां सुनकर, जेपी अंकल का हाथ पकड़कर बड़ा हुआ हूं। मुझे कभी एहसास नहीं हुआ कि वे क्षण सिनेमा और भारतीय सशस्त्र बलों के प्रति मेरे प्यार को कितना आकार देंगे। अब, बॉर्डर 2 का हिस्सा बनना एक पूर्ण सम्मान है, ”उन्होंने कहा।

वीडियो में युद्ध के दृश्यों को गहन ट्रैक पर सेट किया गया है। ‘कर्तव्य के लिए, सम्मान के लिए, देश के लिए’ शब्द स्क्रीन पर दिखाई देते हैं, इसके बाद अहान की शक्तिशाली आवाज आती है, जिसमें कहा जाता है, “जिस पर नहीं कर पाता दुश्मन, वो ना तो कोई लकीर है, ना दीवार ना घई, और क्या है ये बॉर्डर . बस एक फौजी और उसके भाई (जिसे दुश्मन पार नहीं कर सकता वह न तो कोई रेखा है, न दीवार है, न ही खाई है। तो, यह सीमा क्या है? यह सिर्फ एक सैनिक और उसका भाई है)।”

Ahan Shetty ने फिल्म निर्माता जेपी दत्ता, जिन्होंने मूल फिल्म का निर्देशन किया था, और निर्माता भूषण कुमार को उन्हें मौका देने और उनकी भूमिका पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद दिया। “और आपके लिए, पापा- मैं जो कुछ भी हूं वह आपकी वजह से हूं, और जिस विरासत को बनाने के लिए आपने इतनी मेहनत की है, उसका सम्मान करने के लिए मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा,” उन्होंने हस्ताक्षर किए।

13 जून 1997 को रिलीज़ हुई बॉर्डर का लेखन, निर्माण और निर्देशन जे.पी.दत्ता ने किया था। 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म लोंगेवाला की लड़ाई की घटनाओं को चित्रित करती है। इसके कलाकारों में सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, सुदेश बेरी और पुनीत इस्सर शामिल थे, जबकि सहायक भूमिकाएँ कुलभूषण खरबंदा, तब्बू, राखी, पूजा भट्ट और शरबानी मुखर्जी ने निभाई थीं।

सोनू निगम और रूप कुमार राठौड़ द्वारा प्रस्तुत प्रतिष्ठित गीत “संदेशे आते हैं”, आगामी सीक्वल में भी प्रदर्शित किया जाएगा।

Ahan Shetty is an Indian actor who works in Hindi films. The son of actor Suniel Shetty, he began his acting career in 2021 and 2025 with the action romance film Tadap and Elaan and Humraaz which earned him the IIFA Award for Star Debut of the Year – Male.

Born: 28 December 1995 (age 28 years), Mumbai

Movies: Tadap

Parents: Suniel ShettyMana Shetty

Height: 1.85 m

Siblings: Athiya Shetty

Leave a Comment