NewSuryaTime

Chris Gayle west indies “legend” was born on this day in 1979

Chris Gayle

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज Chris Gayle ल का जन्म 21 सितंबर 1979 को हुआ था। 1999 से 2021 तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करते हुए, गेल ने “द यूनिवर्स बॉस” उपनाम अर्जित किया और उन्हें टी20 क्रिकेट इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक के रूप में मनाया जाता है। अपने पूरे करियर में, उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में रिकॉर्ड तोड़े। उल्लेखनीय रूप से, गेल एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने टेस्ट में तिहरा शतक, वनडे में दोहरा शतक और टी20ई में शतक बनाया है। उनके अविश्वसनीय कारनामों ने एक सच्चे क्रिकेट आइकन के रूप में उनकी जगह पक्की कर दी है।

Chris Gayle व्यक्तिगत जानकारी

आइए एक नजर डालते हैं उनके करियर के मुख्य अंशों पर, क्योंकि विंडीज बल्लेबाज Gayle 45 साल के हो गए हैं:

West Indian cricketing Legend Chris Gayle ने खुलासा किया है कि ब्लैक कैप्स उन टीमों में से एक थी जिसके खिलाफ रन बनाने में वह सबसे सहज महसूस करते थे – और उनका सामना करने से उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है।

“मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी प्रारूपों में बहुत सारे रन बनाता था – मैं न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका और यहां तक ​​कि इंग्लैंड में भी हमेशा काफी प्रभावी रहता था।

गेल का टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ औसत 66.2, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 45.3 और इंग्लैंड के खिलाफ 36.2 था – अंग्रेजों के खिलाफ उनका वनडे औसत 51 था।

Exit mobile version