NewSuryaTime

Harry Brook surpasses Rahul Dravid, Sunil Gavaskar

Harry Brook

Harry Brook ने पाकिस्तान में अपना चौथा टेस्ट शतक लगाया और इस तरह वह पाकिस्तान में संयुक्त रूप से सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए।

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज Harry Brook ने मुल्तान टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान में अपना चौथा टेस्ट शतक लगाकर सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। ब्रूक का नवीनतम शतक, पाकिस्तान में उनकी छठी पारी में आया, जिससे वह मोहिंदर अमरनाथ और अरविंदा डी सिल्वा के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गए, जिन्होंने देश में चार-चार शतक बनाए हैं, हालांकि काफी अधिक पारियों में। यॉर्कशायर के इस खिलाड़ी ने रिकॉर्ड समय में यह उपलब्धि हासिल की, जिससे उनकी छवि बेहतरीन युवा प्रतिभाओं में से एक के रूप में स्थापित हुई।

Harry Brook ने मात्र 118 गेंदों पर शतक बनाया, जिसमें आठ चौके और पिछले ओवर में एक गगनचुम्बी छक्का शामिल था, जिसने दर्शकों और उनके साथियों को रोमांचित कर दिया। उनकी आक्रामक लेकिन संयमित बल्लेबाजी ने उन्हें पूरे मैदान में पाकिस्तान के गेंदबाजों की धज्जियाँ उड़ाते हुए देखा, जो उन्होंने इंग्लैंड के पिछले दौरे के दौरान दिखाई गई अपनी शानदार बल्लेबाजी को दोहराया।

Harry Brook’s:Pakistan vs England

ब्रूक और जो रूट, जो इंग्लैंड के सर्वकालिक शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में एलिस्टेयर कुक से आगे निकल गए, ने शाम के सत्र के दूसरे भाग के दौरान इंग्लैंड को तीन विकेट के नुकसान पर 400 के पार पहुंचाया। इस पारी के साथ, ब्रूक पाकिस्तान में संयुक्त रूप से सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए, उन्होंने अमरनाथ और डी सिल्वा के साथ चार शतकों का रिकॉर्ड साझा किया, दोनों ने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 17 पारियों का समय लिया।

ऑफ स्टंप के बाहर गेंद का सामना करते हुए Harry Brook ने पॉइंट की ओर गेंद को कट किया, जहां मिसफील्ड के कारण वह दो रन बनाकर जादुई तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंच गए। ब्रूक ने तुरंत अपना हेलमेट उतार दिया और जश्न मनाने के लिए अपनी बाहें ऊपर उठाईं, जबकि उनके साथी बालकनी से जयकार कर रहे थे। यह 25 वर्षीय खिलाड़ी के लिए गर्व और उपलब्धि का क्षण था, जिसने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण पर हावी होने की आदत बना ली है।

पाकिस्तान में Brook की निरंतरता सनसनीखेज से कम नहीं रही है। पाकिस्तान के खिलाफ उनके चार शतक सिर्फ छह पारियों में आए हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में एक अभूतपूर्व उपलब्धि है। ब्रूक अब पाकिस्तान में सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले विदेशी खिलाड़ियों की शानदार सूची में शामिल हो गए हैं।

Harry Brook की तेज़ी से बढ़ती लोकप्रियता को पाकिस्तान के खिलाफ़ उनके अविश्वसनीय बल्लेबाजी औसत से बल मिला है, जो वर्तमान में खेले गए चार मैचों में 115.00 है। इंग्लैंड के लिए, ब्रूक का प्रदर्शन एक महत्वपूर्ण बढ़ावा है क्योंकि वे पाकिस्तान में एक और श्रृंखला जीतना चाहते हैं। तेजी से रन बनाते हुए पारी को संभालने की उनकी क्षमता टीम के लिए अमूल्य रही है, और उनके नवीनतम शतक ने विश्व क्रिकेट में सबसे चमकीले सितारों में से एक के रूप में उनकी बढ़ती विरासत को और बढ़ाया है।

Exit mobile version