NewSuryaTime

Indian women cricket team 2024

Indian Cricket women team

Todays Match to watch India vs New Zealand, Dubai, 6pm local time

Indian टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह, डी हेमलता, आशा शोभना। राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजीवन सजना।

India ने अपने दोनों अभ्यास मैच काफी ठोस अंतर से जीते, वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 रन से और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 रन से। इस बीच, न्यूज़ीलैंड को वार्म-अप में 50% सफलता मिली। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराया और इंग्लैंड से पांच विकेट से हार गये।

संक्षिप्त समाचार:

फिटनेस के आधार पर दो खिलाड़ियों को भारतीय टीम में नामित किया गया: ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल और विकेटकीपर-बल्लेबाज यास्तिका भाटिया। दोनों ने दोनों वार्म-अप खेले, जो India के लिए अच्छा संकेत है। मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने मैच की पूर्व संध्या पर पुष्टि की कि कप्तान हरमनप्रीत कौर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगी, जैसा कि दो अभ्यास मैचों में हुआ था। उन्होंने 2019 की शुरुआत के बाद से केवल पांच बार वहां बल्लेबाजी की है।

आखिरी बार 2023 विश्व टी20 कप में आयरलैंड के खिलाफ था जब भारत का शुरुआती स्टैंड 9.3 ओवर तक चला था। न्यूजीलैंड टी20ई में लगातार दस हार के बाद टूर्नामेंट में आया है, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने उसे 3-0 से हरा दिया है, जिसके खिलाफ वह अपना दूसरा मैच खेल रहा है। इसलिए, वे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए शुक्रवार को जीत के लिए बेताब होंगे।

यदि भारत ने अपने नंबर 3 के बारे में देर से निर्णय लिया है, तो न्यूजीलैंड ने हाल ही में अपनी पावर-हिटिंग कप्तान सोफी डिवाइन को मध्य क्रम में स्थानांतरित करने का फैसला किया है, जिसमें जॉर्जिया प्लिमर और सुजी बेट्स ओपनिंग करेंगे। दोनों टीमें इस शाम के खेल में काफी ओस की उम्मीद कर रही हैं, इसलिए टॉस एक बड़ी भूमिका निभा सकता है।

देखने लायक भारतीय खिलाड़ी:

शैफाली वर्मा ने अपने मानसिक खेल पर काम किया है, उन्होंने अपनी निरंतरता पर काम किया है, और वह एक अधिक संपूर्ण बल्लेबाज के रूप में परिपक्व होने की कोशिश कर रही हैं। यदि वह पहले गेम से ही लगातार अच्छे प्रदर्शन के साथ अपनी शुरुआती बॉल-बैशिंग मानसिकता के बीच संतुलन बना सकती है, तो वह भारत को अपनी बल्लेबाजी शैली के लिए ड्रेसिंग रूम में अपने उपनाम धाकड़ के समान शुरुआत देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

Exit mobile version