Kiren Rao:”लापाता लेडीज” ऑस्कर 2025 में भारत की ओर से प्रवेश बन गई है

आमिर खान खुश और गौरवान्वित हैं क्योंकि Kiran Rao की लापता लेडीज ऑस्कर 2025 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि बन गई है। सोमवार शाम को, बॉलीवुड सुपरस्टार ने एक बयान जारी किया और दर्शकों को उनकी फिल्म पर प्यार बरसाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि किरण का निर्देशन अकादमी पुरस्कार जीतेगा।

Kiran Rao के प्रति आमिर खान का बयान

“हम सभी इस खबर से बहुत खुश हैं। मुझे Kiran और उनकी पूरी टीम पर बहुत गर्व है। आमिर ने अपने बयान में कहा, मैं फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की चयन समिति को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए हमारी फिल्म को चुना।

“लापता लेडीज़ को दिए गए प्यार और समर्थन के लिए हमारे दर्शकों, हमारे मीडिया और पूरी फिल्म बिरादरी को मेरा हार्दिक आभार। जियो और नेटफ्लिक्स दोनों को धन्यवाद, जिनके साथ काम करने के लिए ये बेहतरीन साझेदार रहे हैं। मैं बहुत खुश हूं कि हमारी सारी मेहनत सफल हो गई। आप सभी को धन्यवाद, ”अभिनेता ने कहा।

“उम्मीद है कि लापाटा लेडीज़ अकादमी के सदस्यों का दिल जीतने में सक्षम होगी। प्यार,” आमिर ने निष्कर्ष निकाला।

इससे पहले आज, Kiran Rao ने भी एक बयान जारी किया, जिसके एक हिस्से में लिखा था, “मैं बेहद सम्मानित और प्रसन्न हूं कि हमारी फिल्म ‘लापता लेडीज़’ को अकादमी पुरस्कारों में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है। यह सम्मान मेरी पूरी टीम के अथक परिश्रम का प्रमाण है, जिनके समर्पण और जुनून ने इस कहानी को जीवंत बना दिया। सिनेमा हमेशा दिलों को जोड़ने, सीमाओं को पार करने और सार्थक बातचीत को प्रज्वलित करने का एक शक्तिशाली माध्यम रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म भारत की तरह दुनिया भर के दर्शकों को पसंद आएगी।”

लापता लेडीज़ दर्शकों को 2001 में ग्रामीण भारत में वापस ले जाती है। इसकी कहानी दो दुल्हनों के इर्द-गिर्द घूमती है जिनकी ट्रेन यात्रा के दौरान अदला-बदली हो जाती है। उतार-चढ़ाव से भरी यात्रा तब शुरू होती है जब उनके पति असली दुल्हन की तलाश शुरू करते हैं।

आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले निर्मित, लापता लेडीज़ ने धोबी घाट के बाद किरण राव की निर्देशन में वापसी की। नाटकीय रिलीज से पहले, फिल्म को 2023 में प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में प्रदर्शित किया गया था। इसे फेस्टिवल में मौजूद दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

Leave a Comment