NewSuryaTime

“New Honda Scooter Patent: Affordable Price, 60 Km Mileage—Is It the Next Activa?”

Honda Activa

Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया – HMSI जानी-मानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। भारतीय बाजार में बेहतरीन फीचर्स वाली कई बाइक और स्कूटर बिक रहे हैं। खास तौर पर एक्टिवा और डियो स्कूटर के अलग-अलग ग्राहक हैं और ये बड़ी संख्या में बिक रहे हैं। फिलहाल कंपनी एक बिल्कुल नया स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और खबर है कि उसने डिजाइन पेटेंट भी फाइल कर दिया है।

Details about Honda motorcycle and Scooter

मालूम हो कि Honda कंपनी दक्षिण पूर्व एशियाई बाजार में लोकप्रिय नए बीट (बीट) स्कूटर को घरेलू बाजार में लाने की योजना बना रही है। इसके प्रमाण के रूप में, पेटेंट तस्वीरों में देखे गए स्कूटर की अधिकांश विशेषताएं इंडोनेशिया में बिक्री पर 2024 होंडा बीट के समान हैं।

इस Honda बीट स्कूटर में इंडोनेशिया बाजार में खरीद के लिए 109.5 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड पेट्रोल इंजन है। 9 बीएचपी अश्वशक्ति (हॉर्स पावर) और 9.2 एनएम (न्यूटन मीटर) का टॉर्क देता है। देश में भी कंपनी इसी इंजन विकल्प के साथ नया स्कूटर पेश कर सकती है। अनुमान है कि यह 60 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है।

Honda बीट की तरह भारतीय बाजार में बिकने वाले नए स्कूटर में 12W यूएसबी चार्जर, एंटी-थेफ्ट अलार्म, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल समेत कई फीचर्स भी होंगे। इसमें बड़े 14 इंच के अलॉय व्हील, फ्रंट (सामने) टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर (दुर्लभ) सिंगल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सेटअप और सुरक्षा के लिए डिस्क ब्रेक हो सकते हैं।

इंडोनेशिया में बिक्री के लिए Honda बीट स्कूटर की शुरुआती कीमत 18,430,000 (इंडोनेशियाई रुपिया) है। भारतीय रुपये में बदलने पर यह लगभग 1.01 लाख रुपये हो जाता है। इसका मतलब है कि नया स्कूटर घरेलू बाजार में बेहद कम कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

मौजूदा समय में होंडा एक्टिवा भारत में मशहूर स्कूटर है और ग्राहकों के लिए कई अलग-अलग विकल्पों में उपलब्ध है। एक्टिवा 125 स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 83,084 रुपये से शुरू होकर 92,257 रुपये है। यह 60 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। एक्टिवा 6G स्कूटर की कीमत 78,624 रुपये से 84,624 रुपये (एक्स-शोरूम) है। 59.5 किमी प्रति लीटर तक देता है।

होंडा डियो 125 (Honda Dio 125) स्कूटर ने भी जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। इसकी कीमत 85,049 रुपये से 92,950 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इसमें 123.92 सीसी की क्षमता वाला पेट्रोल इंजन है और यह 48 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देता है।

Honda स्कूटर की विशिष्टताएं:

1. Engine

2. Mileage

3. Transmission:

4. Dimensions:

5. Brakes and Suspension

6. Tyres and Wheels

7. Fuel Capacity

8. Features

9. Colors

10. Price Range

अनुमानित शुरुआती कीमत: ₹70,000 से ₹80,000 (वेरिएंट और स्थान के अनुसार भिन्न हो सकती है।

ये विशिष्टताएं होंडा के लोकप्रिय स्कूटर मॉडलों, जैसे एक्टिवा, डियो और ग्राज़िया, के लिए विशिष्ट हैं, तथा विशिष्ट स्कूटर संस्करण के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।

Exit mobile version