Baba Siddique Shot Dead

Baba Siddique

Baba Siddique, a key political figure from the Ajit Pawar faction of the Nationalist Congress Party (NCP) and a former three-time MLA from Bandra East, was tragically shot dead last night in Bandra.

मुंबई Baba Siddique हत्या मामला: संदिग्धों ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध होने का दावा किया

एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री Baba Siddique की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध होने का दावा किया है। हालांकि, पुलिस ने अभी तक इस दावे की पुष्टि नहीं की है, और गिरोह ने खुद हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है, जिससे आगामी महाराष्ट्र राज्य चुनावों से पहले गंभीर सुरक्षा चिंताएं पैदा हो गई हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजीत पवार गुट के एक प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति और बांद्रा पूर्व से तीन बार विधायक रह चुके Baba Siddique की कल रात बांद्रा में दुखद रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्या ने पूरे राज्य में सनसनी फैला दी है।

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि श्री Baba Siddque पर उनके बेटे के कार्यालय के पास कम से कम छह गोलियां चलाई गईं, जिनमें से चार उनके सीने में लगीं। अधिकारियों को संदेह है कि यह घटना एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग है और उन्होंने आगे की जांच के लिए चार विशेष टीमें बनाई हैं।

दशहरा उत्सव के दौरान हुई इस हत्या को तीन हमलावरों ने अंजाम दिया। हरियाणा के करनैल सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप नामक दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीसरा व्यक्ति अभी भी फरार है। जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि इसमें अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं, जो श्री Baba Siddique की गतिविधियों के बारे में जानकारी दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा पूछताछ के दौरान गिरफ्तार संदिग्धों ने खुलासा किया कि वे लगभग एक महीने से बांद्रा ईस्ट के इलाके की निगरानी कर रहे थे। हत्या की रात तीनों संदिग्ध ऑटो-रिक्शा में सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे और अपनी योजना को अंजाम देने के लिए सही समय का इंतजार किया। पुलिस अब अपनी जांच में दो संभावित पहलुओं की जांच कर रही है – एक बिश्नोई गिरोह से जुड़ा हुआ है, और दूसरा झुग्गी पुनर्वास मामले से जुड़ा हुआ है। बिश्नोई गिरोह की संलिप्तता का संदेह Baba Siddique के बॉलीवुड स्टार सलमान खान के साथ घनिष्ठ संबंधों के कारण है, जिन्हें पहले लॉरेंस बिश्नोई से धमकियां मिल चुकी थीं। सिद्दीकी के करीबी सूत्रों का दावा है कि उन्हें महज 15 दिन पहले जान से मारने की धमकी मिली थी और उन्हें ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। हालांकि, पुलिस ने कहा है कि सिद्दीकी ने बिश्नोई गिरोह से किसी विशेष खतरे की सूचना नहीं दी थी।

केंद्रीय एजेंसियाँ जाँच में मुंबई पुलिस के साथ सहयोग कर रही हैं, जबकि गुजरात और दिल्ली में कानून प्रवर्तन भी मामले की जाँच कर रहे हैं। लॉरेंस बिश्नोई, जिस पर कई आपराधिक आरोप हैं, वर्तमान में गुजरात की जेल में है, लेकिन उसका गिरोह फिरौती के लिए कॉल करने और व्यापारियों को धमकियाँ देने के कारण सुर्खियों में बना हुआ है। सलमान खान 1998 के काले हिरण शिकार मामले के कारण लंबे समय से बिश्नोई की “लक्ष्य सूची” में हैं।

बिश्नोई के एक करीबी सहयोगी रोहित गोदारा ने पहले कहा था कि जो कोई भी सलमान खान का दोस्त था, उसे उनके गिरोह का दुश्मन माना जाता था।

जैसे-जैसे जाँच आगे बढ़ रही है, अधिकारी इस हाई-प्रोफाइल हत्या के पीछे की पूरी कहानी को एक साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं, जिसने महाराष्ट्र के राजनीतिक परिदृश्य में हलचल मचा दी है।

Leave a Comment